Thu. Feb 27th, 2020

निर्माणाधीन विकास कार्याें में शिथिलता क्षम्य नही

1 min read

जिलाधिकारी
कार्यदायी सस्थाए रायल्टी काटकर ठेकेदारों को करें भुगतान-जिलाधिकारी
श्रावस्ती 17 जनवरी, 2020/सू0वि0/ जिले में निर्माणाधीन विकास कार्याें में शिथिलता कदापि न बरती जाय और समय सीमा के अन्र्तगत उनको हर हाल में पूरा किया जाय क्योकि निर्माणाधीन विकास कार्याें में यदि समय बढ़ता है तो उनके लागत में भी बढ़ोत्तरी होती है। इसलिए सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों का दायित्व बनता है कि वे अपने विभागों से सम्बन्धित हो रहे निर्माण कार्याें को मौके पर जाकर देखे और गुणवत्तायुक्त ढ़ग से उन्हे पूरा करायें। कार्यदायी संस्थाओं में ठेकेदारों से प्रस्तुत बिलों से प्रयुक्त उप खनिज की मात्रा के सापेक्ष देय रायलटी का कटौती कर उन्हें भुगतान किया जाये तथा रायलटी की धनराशि खनिज लेखा के मद में जमा कोष किया जाए।
उक्त निर्देश कलेक्ट्रेट सभागार में 25 लाख के लागत से हो रहे विकास कार्याें की गहन समीक्षा करने के दौरान जिलाधिकारी सुश्री यशु रूस्तगी ने दिया है। उन्होनें जोर देते हुए कहा कि निर्माणाधीन कार्याें के गुणवत्ता के जांच टेक्निकल टीम से करायी जायेगी यदि उसमें कमी मिली तो निश्चित ही सम्बन्धित कार्यदायी संस्था के साथ-साथ सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों पर भी कार्यवाही सुनिश्चित होगी। लोक निर्माण विभाग द्वारा करायी जा रहे सड़को के निर्माण कार्य के समीक्षा के दौरान यह पाया गया कि ठ़ण्डी के कारण वर्तमान में सडको के निर्माण कार्य में कठिनाई हो रही है। इसलिए जिलाधिकारी ने अधिशाषी अभियन्ता को निर्देश दिया कि ठण्डी कम होते ही यु़द्ध स्तर पर कार्य करा कर अधूरी निर्माणाधीन सड़को को गुणवक्ता पूर्ण ढ़ग से पूरा कराया जाए और जिन सड़को का निर्माण कार्य पूरा हो गया है उनकी सूची भी प्रस्तुत की जाए जाकि ताकि तकनीकी टीम से उसकी जांच करायी जा सके। जिलाधिकारी ने निर्माण कार्य से जुडे सभी विभागीय अधिशाषी अभियन्ताओं एवं कार्यदायी स्थाओं के परियोजना प्रबन्धको को निर्देश दिया है कि जिन निर्माणाधीन विकास कार्यो के लिए धनराशि उपलब्ध है उन कार्यो के निर्माण कार्य में तेजी लाकर समय से पूरा कराया जाये तथा जिन कार्यो को पूरा कराने के लिए धन के अभाव में सरकार से धनराशि की मांग की गयी है। और यह वित्तीय वर्ष समाप्ति की ओर है इसलिए इसको दृिष्टगत रखते हुए पुन अनुस्मारक पत्र शासन को भेजवाने की कायवाही की जाए। ताकि धनराशि का आवंटन हो सकें। और अवशेष कार्यो को इसी वित्तीय वर्ष को पूरा कराया जा सकें।
इस दौरान जिलाधिकारी ने आवास विकास परीषद द्वारा निर्माणाधीन राजकीय महा विद्यालय जमुनहां, आई0टी0आई0 जमुनहां, समाज कल्याण निर्माण निगत द्वारा निर्माणाधीन कार्य स्वदेश दर्शन योजना के अन्तर्गत कटरा श्रावस्ती में निर्माणाधीन कार्य, कारागार अवशेष कार्य सहित निर्माणाधीन तमाम कार्याें की गहन समीक्षा की तथा अवशेष कार्यो को समय से पूरा करने का निर्देश दिया।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अवनीश राय, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 ए0पी0 भार्गव, जिला विद्यालय निरीक्षक चन्द्रपाल जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओमकार राना, पुलिस क्षेत्राधिकारी डा0 जंग बहादुर यादव, अधिशाषी अभियन्ता क्रमशः लोक निमार्ण विभाग,विद्युत,ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग, सहायक अभियन्ता जिला पंचायत जे0एन0 श्रीवास्तव, प्रतिनिधि जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी/अभियन्ता एवं कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

आपका सुझाव जाहिर करे यहाँ

kkk

Example for HTML Marquee Tag This is sample scrolling text.

Breaking News

  • UP:अनोखी दुल्ह

    उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ के जानकीपुरम में रहने वाली

  • मुंबई भीमा को

    मुंबई भीमा कोरेगांव मामलों की समीक्षा को लेकर महाराष्ट्र

  • तिहाड़ जेल मे

    तिहाड़ जेल में बंद निर्भया के चारों दोषियों की

  • निर्भया के दो

    निर्भया के दोषियों को माफी देने की बात कहने

  • सुभाष चंद्र ब

    सुभाष चंद्र बोस की 123वीं जयंती  पर राष्ट्रपति रामनाथ

  • केंद्रीय मंत

    केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने मेरठ में कहा- मैं

  • यूपी में पहली

    यूपी में पहली गंगा यात्रा बिजनौर से कानपुर निकलेगी

  • नागरिकता संश

    नागरिकता संशोधन कानून “सीएए” के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान

  • बीजेपी नेता स

    बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने सुप्रीम कोर्ट से राम

  • दिल्ली विधान

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के

prev next
error: B. भारत की टेक टीम पावरफुल है !!