Tue. Oct 22nd, 2019

शौंचालय निर्माण में तेजी लाकर लक्ष्य की पूर्ति करें बीडीओ-जिलाधिकारी

1 min read

स्वच्छता ही सेवा अभियान की तैयारी पहले से ही पूरी करलें सम्बन्धित अधिकारीगण-जिलाधिकारी
श्रावस्ती 24 सितम्बर, 2019/सू0वि0/शौंचालय निर्माण में फिसड्डी सचिवों को अब सूचीबद्ध किया जायेगा तथा उनके खिलाफ कार्यवाही भी सुनिश्चित होगी क्योकिं धन देने के बावजूद शौंचालय निर्माण में शिथिलता अब बर्दाश्त नही होगी। सम्बन्धित ब्लाक के ए0डी0ओ0 पंचायत से लेकर पंचायत सचिवों को जवाब देह मानते हुए उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही के साथ ही ग्राम प्रधानों के विरूद्ध भी कार्यवाही सुनिश्चित होगी।
उक्त निर्देश कैम्प कार्यालय में स्वच्छता समिति बैठक की अध्यक्षता करने के दौरान जिलाधिकारी ओ0पी0 आर्य ने दिया है। उन्होने जोर देते हुए कहा कि जिन गावों में शौंचालय निर्माण हेतु धनराशि दी गई है। उन गावों में सम्बन्धित क्षेत्र के खण्ड विकास अधिकारी जाएं और लोगों को प्रेरित करके शौंचालय निर्माण में तेजी लावें तथा गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें।
बैठक में जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को बताया कि 02 अक्टूबर 2019 को राष्ट्रपिता महात्मा गांधीजी की 150 वीं जयन्ती को ‘‘स्वच्छ भारत दिवस’’ के रूप में मनाये जाने को निर्णय लिया गया है, जो राष्ट्रपिता को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करने का माध्यम होगा, जिसके अन्तर्गत स्वच्छता के स्थिरता एवं सम्पूर्ण स्वच्छता हेतु ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन तथा यूनिवर्सल सैनिटेशन कवरेज को सुनिश्चित किया जाना है। स्वच्छता ही सेवा के अवसर पर 02 अक्टूबर 2019 तक अपशिष्ट प्लास्टिक प्रबन्धन के लिए होगा, जिसमें बडे़ पैमाने पर प्लास्टिक की सीमित/नगण्य प्रयोग, संग्रहीकरण एवं इसके प्रबंधन के लिए जागरूकता अभियान चलाया जायेगा। 03 से 27 अक्टूबर 2019 (दीपावली) तक अपशिष्ट प्लास्टिक का संग्रहीकरण एवं प्रभावी तरीके से रिसाईकिल एवं निष्पादन की गतिविधियाँ संचालित की जायेगी। संग्रह किये गये प्लास्टिक वेस्ट, रिसाईकिल अथवा ईंधन के रूप में प्रयोग की तकनीक, इस क्षेत्र के कार्यरत उद्योग जगत के विशेषज्ञों द्वारा किया जायेगा।

आपका सुझाव जाहिर करे यहाँ

Breaking News

  • फतेहपुर पुलि

    झांसी (एमपी) के शातिर चोर सहित मंदिर के छत्र

  • भ्रष्टाचार क

    ग्राम पंचायत बरेठी में शौचालय निर्माण आवास और अन्य

  • बच्चों एवं गर

    हर नवजात शिशुओं एवं गर्भवती महिलाओं को स्वस्थ्य बनाये

  • शौंचालय निर्

    स्वच्छता ही सेवा अभियान की तैयारी पहले से ही

  • जिलाधिकारी व

    जनपद बहराइच के बलहा में होने वाले उपचुनाव व

  • सहकारिता मंत

    उत्तर प्रदेश बहराइच 11 सितम्बर। प्रदेश के सहकारिता मंत्री

  • नगर पालिका भि

    नगर वासियों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराना नगर पालिका

  • कोषागार के कर

    श्रावस्ती 11 सितम्बर, 2019/जिलाध्यक्ष राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद अवधेश

  • गणेश चतुर्थी

    सीतापुर जनपद की तहसील सिधौली में 2 सितंबर को

  • राहुल नगर बाज

    राहुल नगर बाजार में शहीदी मेला राधे संजय को

prev next
error: B. भारत की टेक टीम पावरफुल है !!